*भाजपा ने सामाजिक न्याय पखवाड़े के तहत आज वित्तीय समावेशी गौरव दिवस मनाया गया ———————————– *भाजपा ने कभी भी किसी वर्ग के विकास में भेदभाव नहीं किया – डॉ मोहन यादव *भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का असंगठित श्रमिक सम्मेलन सम्पन्न*व             

Listen to this article

*भाजपा ने सामाजिक न्याय पखवाड़े के तहत आज वित्तीय समावेशी गौरव दिवस मनाया*

भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष श्री विवेक जोशी के नेतृत्व में सामाजिक न्याय पखवाड़े के अन्तर्गत आज वित्तीय समावेशी गौरव दिवस पर जनधन योजना के लाभार्थियों का प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना एवं अटल पेंशन योजना के अन्तर्गत नामांकन किया गया। साथ ही आयुष्मान कार्ड धारकों का सम्मान भी किया गया । इस अवसर पर नगर अध्यक्ष श्री विवेक जोशी, श्री राजेंद्र भारती, महामंत्री श्री संजय अग्रवाल, उपाध्यक्ष सुश्री विनिता शर्मा, श्री मोहन जायसवाल, श्री आनंद सिंह खिंची, श्री बुद्धिविलास उपाध्याय, मीडिया प्रभारी श्री दिनेश जाटवा, कार्यक्रम प्रभारी श्री सुभाष डोडिया, श्री दिलिप परमार, श्री पंकज मिश्रा, मण्डल अध्यक्ष श्री मनीष चौहान, श्री पर्वत सिंह जाट, श्री नितिन गोड़ एवं कार्यकर्ता पदाधिकारी उपस्थित रहै।

———————————–^

*भाजपा ने कभी भी किसी वर्ग के विकास में भेदभाव नहीं किया – डॉ मोहन यादव*

*भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का असंगठित श्रमिक सम्मेलन सम्पन्न*

भाजपा सब का साथ सब का विकास नारे में विश्वास रखती है और इसी को लेकर भाजपा की सभी सरकारों ने हमेशा हर वर्ग के विकास की बात कही है और किया भी है । दूसरी पार्टियों ने अल्पसंख्यक वर्ग को वोट बैंक माना जबकि भाजपा ने वोट बैंक नहीं परिवार का सदस्य मानकर अल्पसंख्यकों का विकास किया है ।  यह बात भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा द्वारा भाजपा कार्यालय लोक शक्ति भवन पर आयोजित असंगठित श्रमिक सम्मेलन में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने संबोधित करते हुए कही ।
सह मीडिया प्रभारी राकेश पंड्या के अनुसार भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा द्वारा सामाजिक न्याय पखवाड़े के तहत असंगठित श्रमिक सम्मेलन भाजपा नगर अध्यक्ष श्री विवेक जोशी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ । इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि हमारी पार्टी का उदय तो 1951 में जनसंघ के रूप में हुआ लेकिन उसके पहले की अल्पसंख्यक वर्ग के साथ हुई घटनाओं का दोषी में हमें ठहराया जाता है जबकि उस समय किसका राज था किस की सत्ता थी यह सभी को मालूम है । हितग्राही सम्मेलन में 1 हितग्राही ने बताया कि भाजपा पार्टी वह पार्टी है जो व्यक्ति के इलाज और बेटियों की पालन-पोषण से लेकर शादियां तक करा रही है कोई योजना ऐसी नहीं है जिसमें भाजपा अल्पसंख्यकों के लिए विकास का काम नहीं कर रही है । इसलिए सभी अल्पसंख्यक कार्यकर्ताओं से मेरा निवेदन है कि वह इस बात को घर-घर तक अल्पसंख्यकों के पास पहुंचाएं ।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हज कमेटी के पूर्व चेयरमैन तनवीर भाई ने कहा भाजपा पार्टी के जन कल्याणकारी कार्य जो सभी वर्ग के साथ साथ अल्पसंख्यकों के लिए भी किए गए हैं उन कार्यों को हमें पूरे वर्ग को बताना होगा और भाजपा के मामले में जो लोग गलत बातें फैलाते हैं उनको भी रोकना होगा तभी हमारे वर्ग का सही विकास हो पाएगा ।
इस अवसर पर भाजपा नगर अध्यक्ष विवेक जोशी ने कहा सामाजिक न्याय पखवाड़े के तहत अल्पसंख्यक मोर्चा द्वारा यह हितग्राही सम्मेलन आयोजित किया गया है इससे सामाजिक समरसता का भाव दिखाई देता है और हमारी पार्टी की मुख्य नीति भी यही है । स्वागत भाषण स्वागत भाषण अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष शेर अली ने दिया । कार्यक्रम में अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश मंत्री मुर्तजा अली बड़वाहवाला, आजम शेख, राजा अली सिद्दीकी, पप्पू भाई पठान, जाहिद बंदूक वाला, महामंत्री संजय अग्रवाल, सत्यनारायण खोईवाल, पूर्व पार्षद अमजद भाई सहित अपल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन डॉ निजाम हाशमी ने किया । आभार इलियास शेख ने माना ।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे