उज्जैन में भी अगर एडवैचर लवर्स ले सकेंगे प्रदेश में स्काईडाइविंग का अनुभव 26500 रुपये मे पक्षियों की तरह उडने का अनुभव

Listen to this article

, एडवेंचर लवर्स ले सकेंगे प्रदेश में स्काईडाइविंग का अनुभव
यह जानकारी उमाकांत चौधरी एवं रूद्रभानु सोलंकी ने एक होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही।
अगर आप एडवेंचर के दीवाने हैं एवं मुक्त आसमान में पक्षियों की तरह उड़ने का अनुभव लेकर अपने जीवन को रोमांचक पलों से सजाना चाहते हैं, तो आप अपने प्रिय प्रदेश “हिंदुस्तान के दिल” में स्काईडाइविंग कर सकते हैं।
अभी तक आपको अपने इस शौक को पूरा करने एवं स्काइडाइविंग का अनुभव लेने के लिए एडवेंचर लवर्स को देश के बाहर दुबई जाना पड़ता था एवं देश में हरियाणा के नॉरनोल में यह सुविधा उपलब्ध थी एडवेंचर लवर्स को स्काइडाइविंग करने हेतु दुबई जाना पड़ता था एवं स्काईडाइविंग फीस के रूप में लगभग 42,000/ खर्च करना पड़ते थे। लेकिन अब मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड द्वारा आपके स्काइडाइविंग के शौक को अपने ही प्रदेश में पूरा करने का बीड़ा उठाया गया है, जिसके तहत मध्य प्रदेश के भोपाल एवं उज्जैन में प्रथम बार स्काईडाइविंग केम्प का आयोजन किया जा रहा है।
मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड द्वारा पायोनियर फ्लाइंग अकादमी प्रा.लि. अलीगढ़ के सहयोग से स्काइडाइविंग केम्प का आयोजन 01 एवं 02 मार्च को भोपाल एवं 03 से 06 मार्च 2022 को उज्जैन में किया जा रहा है।
स्काई डाइविंग का संचालन पायोनियर फ्लाइंग अकादमी प्रा. लि. की पार्टनर संस्था स्काई हाई इंडिया द्वारा किया जाएगा जो यूनाइटेड स्टेट पैराशूट एसोसिएशन द्वारा प्रशिक्षित संस्था है एवं उपयोग किए जाने वाला एयरक्राफ्ट नागरिक विमानन निदेशालय से पंजीकृत है तथा पायोनियर फ्लाइंग अकादमी प्रा.लि. डी.जी.सी.ए. में जान शेडयूल फ्लाइंग ऑपरेटर के रूप में दर्ज है। संस्था द्वारा प्रशिक्षित स्काइडाइवर के सहयोग से स्काइडाइविंग कराई जायेगी, जिसके अंतर्गत पर्यटकों को 10 हजार फिट की ऊंचाई से डाइविंग कराई जायेगी। इस कार्यक्रम का आयोजन दिनांक 01 एवं 02 मार्च 2022 को भोपाल में एवं 03 से 06 मार्च को उज्जैन में किया जायेगा। ऐसे एडवेंचर लवर्स जो स्काइडाइविंग शौकीन हैं एवं शारीरिक रूप से स्वस्थ्य हैं, ये उज्जैन में 03 मार्च से 06 मार्च 2022 के मध्य स्काईडाइविंग कर सकते हैं। संस्था द्वारा जिसका शुल्क रु. 26500/- Tax निर्धारित किया गया है। स्काइडाइविंग करने का समय सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक है, जिसकी बुकिंग www.skyhighindia.com पर एवं मोबाईल नं. 9818890885 पर की जा सकती है।
उक्त आयोजन का वर्चुअल शुभारंभ को माननीय श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री, भारत सरकार द्वारा दिनांक 01 मार्च 2022 को प्रातः 11:00 बजे स्थान राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय भोपाल के स्टेडियम में किया जा रहा है।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे