विधिक सेवा एवं शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार जन – जन तक करेगे पैरालीगल वालेंटियर्स

Listen to this article

विधिक सेवा एवं शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार जन-जन तक करेंगे पैरालीगल वालेंटियर्स

उज्जैन:- माननीय प्रभारी प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश, उज्जैन श्री अश्वाक अहमद खान
के निर्देशानुसार एडीआर सेंटर उज्जैन में पैरालीगल वालेंटियर्स की एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें प्राधिकरण के सचिव श्री अरविंद जैन के द्वारा बैठक को संबोधित करते हुए पैरालीगल वालेटियर्स को यह निर्देश दिए गए कि वह विधिक सेवा एवं शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार जन-जन तक करें। इस अवसर पर श्री जैन के द्वारा सभी पैरालीगल वालेटियर्स को यह भी निर्देश दिए गए कि माननीय उच्चतम न्यायालय नई दिल्ली के द्वारा रिट याचिका गौरव बंसल के प्रकरण में दिए गए निर्देशों के पालन में सभी पी एल वी गांव एवं मोहल्लों में जाकर ऐसे पीडित व्यक्तियों की पहचान करें जिनके परिवारजनों की मुत्यु कोरोना संकमण के कारण हो गई है और उनको शासन द्वारा दी जा रही प्रतिकर की राशी प्राप्त नहीं हई है। ऐसे सभी व्यक्तियों के आवेदन भरवाने एवं अन्य किसी भी प्रकार की सहायता दिलाने में विधिक सेवा प्राधिकरण के द्वारा मदद की जाएगी। तकनीकी आधारों पर यदि किसी व्यक्ति का आवेदन-पत्र निरस्त हो चुका है। तो पुनः उसके आवेदन भरवाये जा सकते है।
जिला विधिक सहायता अधिकारी, उज्जैन के द्वारा बैठक को संबोधित करते हुए प्राधिकरण द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए जन-जन तक उनका लाभ पहुंचाने की अपील की गई।।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे