प्रदेश प्रभारी श्री पी मुरलीधर राव जी ने उज्जैन में बुथ विस्तारक योजना की समीक्षा की महाकाल हरसिद्धि मदिंर मे दर्शन व संतो से आशीर्वाद लिया

Listen to this article

*बूथ विस्तारक अभियान पार्टी के वोट को 40

से 51 प्रतिशत तक ले जायेगा : मुरलीधर राव*

 

*प्रदेश प्रभारी श्री राव ने उज्जैन में बूथ विस्तारक योजना की समीक्षा की*

 

*महाकाल, हरसिद्धि के किए दर्शन, संतों से लिया आशीर्वाद*

 

उज्जैन। बूथ विस्तारक अभियान संगठन की मजबूती के लिए बहुत बडा अभियान है। अभियान में बूथ विस्तारकों के कार्य से पार्टी का 40 प्रतिशत वोट बढकर 51 प्रतिशत हो जायेगा। साथ ही कार्यकर्ताओं का भी निर्माण होगा। बूथ विस्तारक के रूप में कार्यकर्ताओं ने पूरी निष्ठा से संगठन कार्य में प्रतिदिन 10 घंटे कार्य करके बूथों का सत्यापन करके डिजिटलीकरण कार्य को पूर्ण किया है। ऐसे ही संगठन कार्य को करते-करते एक कार्यकर्ता नेता बनता है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी श्री मुरलीधर राव ने शुक्रवार को उज्जैन में बूथ विस्तारक योजना की समीक्षा करते हुए कही।

मीडिया प्रभारी दिनेश जाटवा के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी श्री मुरलीधर राव शुक्रवार को बूथ विस्तारक अभियान के अंतर्गत उज्जैन प्रवास पर थे। उन्होंने प्रातः भगवान महाकाल, हरसिद्धि मंदिर में दर्शन किए। जिसके पश्चात संत उमेशनाथ जी महाराज से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया। यहां से श्री मुरलीधर राव स्थानीय विक्रम कीर्ति मंदिर में आयोजित बूथ विस्तारक योजना की समीक्षा बैठक में शामिल हुए। उन्होंने मंडल एवं बूथ विस्तारकों के साथ योजना में आईटी का काम देख रहे कार्यकर्ताओं से चर्चा करते हुए उनके अनुभवों को भी सुना। बैठक को प्रदेश उपाध्यक्ष एवं उज्जैन संभाग प्रभारी श्री कांतदेव सिंह ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री आलोक शर्मा, श्री चिंतामणि मालवीय, नगर अध्यक्ष श्री विवेक जोशी, श्री विशाल राजोरिया एवं मंडल अध्यक्ष मंचासीन थे।

 

*कार्यकर्ताओं के समर्पण और अथक परिश्रम से हमारा संगठन मजबूत*

 

श्री मुरलीधर राव ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे संगठन ने संघर्षों का वो दौर भी देखा है जब श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे जी जैसे नेता 7 दिन तक ख़राब ना हो ऐसा भोजन लेकर प्रवास पर निकलते थे। तब न साधन थे और न ही इतनी बड़ी संख्या में समर्पित हजारों कार्यकर्ता। उस वक्त हमारे पास दो चीज़ें थी। एक हमारा मजबूत विचार और दूसरा ठाकरे जी जैसे संगठन को समर्पित कुशल नेतृत्व। आज यह संगठन उन्हीं लोगों की पूंजी है। इसलिए आज भी हम संगठन विचार को जीवित रखते हुए उसी पद्धति से संगठन कार्य कर रहे हैं। आज हम जो संगठन का भव्य स्वरूप देख रहे हैं वास्तव में ये हमारी कमाई नहीं है, ये श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे जैसे अनेकों अनेक कार्यकर्ताओं की कमाई है, जिन्होंने बिना किसी साधन संसाधन के इतनी विषम परिस्थिति में भी कार्य करते हुए अपना सर्वस्व न्यौछावर किया। ऐसे संगठन महापुरूषों के कारण ही भारतीय जनता पार्टी को विश्व की सबसे बड़ी पार्टी होने का कीर्तिमान प्राप्त हुआ है।

 

*गरीब और किसान परिवार के बेटे का प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बनना भाजपा में संभव*

 

श्री राव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही एकमात्र ऐसा दल है, जिसके मालिक कार्यकर्ता है। देश में अन्य कोई दल नहीं है जो कार्यकर्ता पर आधारित हो। उन्होंने कहा कि सिर्फ चुनाव जीतना ही हमारा लक्ष्य नहीं है। पार्टी हर बूथ पर मजबूत हो और हमारी सरकार की योजनाएं हर बूथ तक पहुंचे, ताकि पं. दीनदयाल जी के अंत्योदय का सपना साकार हो, यही हमारा लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि आज देश के किसी भी राजनीतिक दल की बात करें तो प्रत्येक दल परिवार की पार्टी है परन्तु एकमात्र दल भारतीय जनता पार्टी है,जो कार्यकर्ताओं का संगठन है। जहाँ एक गरीब परिवार का बेटा प्रधानमंत्री और किसान का बेटा प्रदेश का मुख्यमंत्री बन सकता है।

 

*उज्जैन में 485 बूथों पर डिजिटलीकरण का कार्य पूर्ण*

 

बूथ विस्तारक योजना के तहत पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता बूथ स्तर तक पहुंचकर बूथ समितियों का भौतिक सत्यापन कर उनके डिजीटल पंजीकरण के कार्य में जुटे हुए है। उज्जैन नगर में 485 बूथों पर डिजीटलीकरण का कार्य पूर्ण हो चुका है। समीक्षा बैठक में श्री मुरलीधर राव ने उज्जैन नगर इकाई और अभियान में लगे कार्यकर्ताओं के इस उत्कृष्ट उपलब्धि पर नगर अध्यक्ष श्री विवेक जोशी को माला पहनाकर कार्यकर्ताओं को बधाई दी।बैठक में श्री जगदीश अग्रवाल, श्री प्रदीप पाण्डे, श्री वीरेंद्र कावड़िया, श्री इकबालसिंह गांधी, श्री राजेन्द्र भारती, श्री सचिन सक्सेना, श्री अशोक प्रजापत, श्री सोनू गेहलोद, श्री ओम जैन सहित मंडल विस्तारक, बूथ विस्तारक, एप्प संचालक, नगर पदाधिकारी उपस्थित थे। समीक्षा बैठक का संचालन महामंत्री श्री सत्यनारायण खोईवाल ने किया। आभार श्री संजय अग्रवाल ने माना ।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे